Categories
Bussiness

पीएपीएल ने ईवी ऑटोमोबाइल ब्रांड ईवीट्रिक मोटर्स की घोषणा की

मुंबई: भारतीय ऑटोमेशन कंपनी, पीएपीएल ने ईवीट्रिक मोटर्स को लॉन्च किया है। इलेक्ट्रिक वाहन जगत में शुरू किया गया यह एक नया उद्यम है। पीएपीएल, लाइन ऑटोमेशन उपकरण, कन्वेयर्स, रोबोट्स, मेकेनिकल/कंट्रोल डिजाइन, एवं सिम्‍यूलेशन के आरंभिक निर्माताओं में से एक है।

‘मेक इन इंडिया’ पर जोर देते हुए इस 100% भारतीय इलेक्ट्रिक ऑटोमोटिव निर्माण उद्यम को लॉन्च किया गया है। ईवीट्रिक मोटर्स ने चरणबद्ध तरीके से लगभग 100 करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा की है। कंपनी उपयोगकर्ताओं को इलेक्ट्रिक स्कूटर, साइकिल, इलेक्ट्रिक बाइक, इलेक्ट्रिक 3 व्हीलर सहित ईवी उत्पादों की बेहतरीन श्रृंखला प्रदान करने की दिशा में काम करेगी।

वर्तमान परिदृश्य में जहां इस क्षेत्र में कई कंपनियों ने प्रवेश किया है, स्थानीयकरण का स्तर अभी भी कम है। ई-मोबिलिटी मिशन को आगे बढ़ाने के लिए, भारतीय निर्माताओं को इस क्षेत्र में कदम रखना होगा।

ईवीट्रिक के प्रबंध निदेशक और संस्थापक, श्री मनोज पाटिल ने पुष्टि की, “भारत में ईवी को अपनाने और इसके स्थानीयकरण दोनों ही दृष्टि से इसे प्रोत्साहन देने की दिशा में सरकार लगातार काम कर रही है। हालांकि, इसके प्रयोग में तेजी लाने के लिए अनुभव और बुनियादी ढांचे की सख्त जरूरत है। ऑटोमोबाइल क्षेत्र में ऑटोमेशन एवं मैन्युफैक्चरिंग में अपने दशक भर के अनुभव के साथ पीएपीएल काफी हद तक योगदान दे सकता है। ईवीट्रिक में हमारा लक्ष्य भारतीय ग्राहकों को प्रतिस्पर्धी कीमतों पर बेहतर उत्पाद उपलब्ध कराना और ई-मोबिलिटी विजन में योगदान के लिए स्थानीयकरण को बढ़ावा देना है।”

ब्रांड ने चाकन-पुणे में अपना विनिर्माण संयंत्र स्थापित किया है और गुणवत्ता एवं समय दक्षता बनाए रखने के लिए हाई-एंड ऑटोमेशन प्रक्रियाओं को लागू किया है। यह विनिर्माण संयंत्र प्रति वर्ष 1.5 लाख इकाइयों की क्षमता प्रदान करेगा। ईवीट्रिक ने पहले ही डीलरों को जोड़ना शुरू कर दिया है और अपनी आरंभिक विस्तार योजना के तहत वित्तीय वर्ष 2021-22 के अंत तक महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु, आंध्र, तेलंगाना, केरल, कर्नाटक, दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

भारतीय ग्राहकों की आवश्‍यकताओं को बेहतर तरीके से जानने और उसके अनुरूप डिजाइन करने के लिए, ब्रांड ने इन-हाउस शोध एवं विकास दल गठित किया है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s